Saturday 9 November 2019



बहुत दिनों के बाद यहाँ लिख रहा हूँ। अक्सर मुंबई में यहाँ से वहाँ काम के सिलसिले में भागते हुए यहाँ आने का ख़याल आता रहा है पर हमेशा यही सोचा कि यहाँ तब ही लिखूँगा जब पैर पसार कर थोड़े इत्मिनान से बैठने का वक़्त होगा। यह मेरा अपना कोना है । वैसे वक़्त की कमी अभी भी है, पर फिर भी यह सोच कर लिख रहा हूँ कि कम से कम अपना पहला रिलीज़ गाना यहाँ  पोस्ट कर सकूँ। वैसे भी इस ब्लॉग की शुरुआत ऐसे ही किसी  सपने से हुई थी जब एक दोस्त ने मुझे अपनी बर्थ्डे पार्टी पर नहीं बुलाया था और मुझे इस बात का बहुत बुरा लगा था। तब उस दुःख में एक कविता लिखी थी और ब्लॉग शुरू किया था।

आज अपना पहला गाना जो मेरी तीसरी फ़िल्म का है वो शेयर कर रहा हूँ। यह बस एक इत्तफ़ाक़ ही है कि इन तीनों में जिस फ़िल्म के लिए सबसे बाद में लिखा वो सबसे पहले आ रही है और जिसके लिए सबसे पहले लिखा था (2017 में, कामयाब) वो जनवरी 2020 में। ख़ैर गाना पढ़िए और सुनिए। :)

Movie: Moothon (Promotional Song)
Music: Sagar Desai
Lyrics: Neeraj Pandey
Singer: Vishal Dadlani
Label: Divo


इतनी सी बात 
फटी में अडा दी 
मौक़ा मिला 
दुनिया उड़ा दी 

रखी बाँध कलाई
हर घुट्टी पिलाई 
कई घोर भलाई
भाई रे 

उसका है हाथ 
जान भिड़ा दी 
फूँक ऐसी मारी 
बदली हवा भी

कैसे जीना सिखाया 
पूरा धंधा बताया 
सब उसका ही साया 
भाई रे 

धाँय धाँय बजे हर जगह है ये ऐसा 
साँय साँय बहे बन के ख़ून में पैसा 

दी जी नज़रीया, बदली डगरीया 
चारों पहरीया रे 
लम्बा ये दरीया, मैं तो नहीं डरीया 
काटूँ कहरीया रे 

सारी नगरीया, सारी बजरीया
हमरी लहरीया रे 
ये तो है करीया, हम भी बचे ना 
सब ही हैं करीया रे

धाँय धाँय बजे हर जगह है ये ऐसा 
हाय हाय करे सब यहाँ है ये पैसा ऐसा





No comments:

Post a Comment